माधुरी दीक्षित के साथ शादी करने का ऑफर ठुकरा कर आज भी पछता रहा है ये सिंगर, इनकार करने की बताई अजीब वजह

बॉलीवुड में धक् धक् गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का हर कोई दीवाना है ! माधुरी दीक्षित की एक्टिंग के साथ साथ लोग उनकी अदायो और खूबसूरती के कायल है ! आज के समय में भी माधुरी दीक्षित लोगो के दिलो पर उतना ही राज करती है जितना 90 के दशक में माधुरी का जलवा था ! लेकिन क्या कभी आप सोच सकते है कि इतनी खुबसूरत लड़की को किसी ने कभी रिजेक्ट भी कर दिया होगा, नही न लेकिन ये बिलकुल सच है ! दरअसल एक ऐसे स्कह्स भी है जिन्होंने माधुरी के साथ शादी करने के साथ इनकार कर दिया था और वजह इतनी अजीब बताई, कि आप सोच में पड़ जायेंगे कई ये क्या रीजन हुआ ! चलिए जांए है आकिर वो क्या वजह थी कि इस सिंगर ने हुस्न की मलिका माधुरी का शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था !

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं. ‘धक-धक गर्ल’ के दीवाने एक,दो, तीन नहीं, बल्कि करोड़ों हैं. एक ज़माने में आलम ये था कि पर्दे पर डांस माधुरी करती थीं और दिल लोगों के थिरकने लगते थे. एक ऐसा सिंगर था, जिसने माधुरी दीक्षित से शादी करने से इन्कार कर दिया था. इतना ही नहीं, उन्होंने शादी का प्रपोज़ल ठुकराने के लिए जो वजह बताई थी, वो भी बेहद अजीब थी रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी महाराष्ट्र के कंज़र्वेटिव परिवार से ताल्लुक रखती हैं. वो परिवार जो लड़कियों के फ़िल्मों में काम करने को ग़लत समझता है. माधुरी के पिता नहीं चाहते थे कि वो फ़िल्मों में काम करें. ऐसे में उन्होंने बेहद कम उम्र में ही माधुरी के लिए लड़का ढूंढना शुरू कर दिया था, ताकि जल्द से जल्द शादी कर दी जाए काफ़ी ढूंढने के बाद उनकी नज़र सुरेश वाडकर पर पड़ी. सुरेश वही सिंगर है, जिन्होंने ‘लगी आज सावन की’, ‘तुम से मिलके ऐसा लगा’, ‘मेरी किस्मत में तू नहीं शायद’ और ‘राम तेरी गंगा मैली हो गई’ जैसे मशहूर गाने गाए हैं.हालांकि, जिस वक़्त माधुरी के पिता ने उन्हें चुना था, तब सुरेश ने गायकी में बस अपना करियर शुरू ही किया था. मगर उनके पिता को सुरेश अपनी बेटी के लिए परफ़ेक्ट लगे.

सुरेश वाडकर की उम्र माधुरी दीक्षित से 12 साल ज़्यादा थी. वो सिंगिंग में बहुत फ़ेमस भी नहीं हुए थे. इन सबके बावजूद जब माधुरी के पिता ने सुरेश को शादी का प्रपोज़ल दिया, तो उन्होंने ठुकरा दिया.ये बात जिनती शॉकिंग लगती है, उससे कहीं ज़्यादा वो रीज़न था, जिसकी वजह से सुरेश ने माधुरी को रिजेक्ट किया था. दरअसल, उन्होंंने ये कहकर शादी से इन्कार किया कि माधुरी बहुत ज़्यादा दुबली-पतली हैं. ये बात शायद माधुरी के पिता के लिए ख़राब रही हो, मगर एक्ट्रेस के लिए बढ़िया साबित हो गई. क्योंकि, इसके बाद उन्हें फ़िल्मों में एंट्री करने का मौक़ा मिल गया. उन्होंने साल 1984 में फ़िल्म ‘अबोध’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. उसके बाद ‘तेजाब’ में उनके गाने एक-दो-तीन ने तो धमाल ही मचा दिया था. ये आईकॉनिक गाना आज भी फैंस याद करते हैं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.