ये है दुनिया का सबसे अजीबोगरीब रेस्टोरेंट, जहां पर जाने से पहले उतारने पड़ते हैं सारे कपड़े, वजह जानकर चौंक जाएंगे

जब लोग घर के खाने से ऊब जाते हैं, तो वो रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं. कई रेस्टोरेंट अपनी खास डिश के लिए मशहूर होते हैं. लेकिन आज हम आपको दुनिया के कुछ अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी खास डिश के लिए नहीं, बल्कि किसी अजीब थीम के लिए पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इनकी बनावट और खाना सर्व करने की थीम कुछ ऐसी है कि आप हैरान रह जाएंगे.

1. न्यूड रेस्टोरेंट – लंदन

अगर आपसे कहा जाए कि किसी पब्लिक प्लेस पर बिना कपड़ों के खाना खाया जाए, तो ये बात बेहद अजीब लगेगी. लेकिन लंदन में एक ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां लोग कपड़े उतार कर खाते हैं. दुनिया का पहला न्यूड रेस्टोरेंट ‘दी बुनियादी’ के नाम से लंदन में साल 2016 में खोला गया. इस रेस्टोरेंट में लोग हजारों की संख्या में खाना खाने के लिए एक्स्ट्रा बुकिंग कराते हैं. आप जान कर दंग रह जाएंगे कि यहां वेट्रेस, शेफ और पब्लिक सभी न्यूड रह कर खाना बनाते, सर्व करते और खाते हैं.

2. न्योताईमोरी रेस्‍टोरेंट – जापान

न्योताईमोरी यानी नारी के शरीर पर परोसा गया खाना. इस अजीबोगरीब रेस्टोरेंट को देख कर चौंक जाएंगे आप. इसे बॉडी सुशी भी कहते हैं. इस रेस्टोरेंट में बड़ी सी डाइनिंग टेबल पर यहां की खास डिश सुशी सा साशिमी को लड़कियों के ऊपर रखकर परोसा जाता है. इतना ही नहीं, इस लड़की के चारों तरफ बैठकर लोग बड़े मजे में सुशी खाते हैं. जापान में न्यूड शरीर पर खाना परोसने का यह अजीबोगरीब चलन सालों से है.

3. प्रिजन रेस्टोरेंट – चीन

चीन में कई अजीबोगरीब थीम पर बेस्ड रेस्टोरेंट हैं लेकिन प्रिजन यानी जेल जैसी जगह का अनुभव कराने वाला Prison Theme Restaurant, China अपनी स्पेशल सर्विस के लिए जाना जाता है. यहां आपको जेल के भीतर टेबल पर खाना सर्व किया जाता है. कैदी और जेलर की ड्रेस में वेटर्स आपकी खास मेहमाननवाजी करते हैं. बिना जुर्म किए ही जेल की हवा और टेस्टी फूड खाना चाहते हैं तो यहां जरूर जाएं.

4. टॉयलेट रेस्टोरेंट – तायवान

दुनिया में एक से बढ़ कर एक क्रिएटिविटी है. अब तक आपने टॉयलेट सीट को वॉशरूम में इस्तेमाल होते हुए ही देखा होगा. लेकिन आपने कभी भी ऐसा नहीं सुना होगा कि इस सीट को खाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. चीन में एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहां आपको टेबल या कुर्सी पर नहीं, बल्कि टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना खाना पड़ता है. इतना ही नहीं, यहां डिशेज और ड्रिंक्स भी टॉयलेट सीट में ही सर्व की जाती हैं.

5. रेस्टोरेंट इन एयर – बेल्जियम

इस अजीबोगरीब दुनिया में हवा में लटकने वाले रेस्टोरेंट का भी अपना खास स्थान है. बेल्जियम का यह रेस्टोरेंट अद्भुत है, जो हवा में लटका रहता है. इस रेस्टोरेंट में खाना भी हवा में ही परोसा जाता है. दरअसल यहां क्रेन की मदद से एक डाइनिंग टेबल हवा में 50 मीटर की ऊंचाई पर लटकाई जाती है, जहां बैठकर लोग हवा में ही खाने का लुत्फ उठाते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.